स्ट्राइकर, अध्यक्ष और संस्थापक, सफलता को प्रकट करते हैं जो सब कुछ बदलता है।

हाय वहाँ, मेरा नाम स्ट्राइकर है और मैं राष्ट्रपति और अकादमी के संस्थापक, एक रचनात्मक शिक्षण संस्थान और 360 डिग्री प्रतिभा प्रबंधन फर्म हूं। हम दुनिया में हमारी तरह का एकमात्र संगठन हैं। आज मेरे पास आपके साथ साझा करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण है - एक सफलता जो मुझे विश्वास है कि आपके जीवन को महत्वपूर्ण और अद्भुत तरीके से बदलने की क्षमता है। लेकिन सबसे पहले, मुझे संक्षेप में यह बताएं कि मैं कौन हूं और हम यहां कैसे पहुंचे।

मेरे 30 साल के कैरियर में मैंने अस्पष्ट परिणामों के साथ विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि के उच्चतम स्तर तक पहुंचने का प्रयास किया है। उदाहरण के लिए, मैंने बायोकैमिस्ट्री में पीएचडी कार्यक्रम में प्रवेश रद्द कर दिया। मैंने कॉर्पोरेट दुनिया में पंद्रह साल तक काम किया लेकिन इसे शीर्ष रैंक में बनाने से पहले छोड़ दिया। मैंने चार संगीत एलबम बनाए लेकिन कभी भी एक बड़ा सौदा नहीं किया। मैं एक शानदार कलाकार था लेकिन कभी भी एक कॉमिक बुक नहीं समाप्त किया। मैंने मार्शल आर्ट का अध्ययन किया, यहां तक कि चीन के शाओलिन भिक्षुओं के साथ भी प्रशिक्षित किया गया था, लेकिन पहले डिग्री ब्लैक बेल्ट से पहले नहीं गए, जिसे वे मार्शल आर्ट्स में शुरुआती बिंदु मानते हैं। अब मुझे पता है कि आप शायद डॉन दोस्त सोच रहे हैं, आपने क्या हासिल किया? मुझे पता है माँ और पिता एक बिंदु पर थे। खैर, सबसे पहले, मैंने कुछ महत्वपूर्ण आत्म-ज्ञान प्राप्त किया: कि मैं एक में "विशेषज्ञ" बनने के बजाय अध्ययन के क्षेत्रों के बीच पुलों का निर्माण करना था। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, मुझे विश्वास है कि मैंने उन सभी संभावित वायदाओं को एक कारण के लिए अस्वीकार कर दिया है। इसलिए मैं आज आपके साथ एक अद्भुत सफलता साझा करने के कगार पर हो सकता हूं।

वापस देखकर, मुझे नहीं लगता कि यह किस मार्ग से मैंने चुना है। मैं प्रत्येक की रैखिकता से फंस गया महसूस होता। और मुझे लगता है कि आप में से कई एक ही स्थिति में हैं। तथ्यों को देखें: आप उज्ज्वल हैं, आप प्रतिभाशाली हैं, आप कड़ी मेहनत करते हैं, आप सब कुछ करते हैं जो सफल परिणाम की ओर लेना चाहिए और फिर भी आपकी व्यक्तिगत दृष्टि और वास्तविकता के बीच की दूरी पहले से कहीं अधिक व्यापक लग सकती है। इसके लिए एक महत्वपूर्ण कारण है। हम प्रतिमानों के बीच संक्रमण में हैं: प्रौद्योगिकी और क्वांटम दिमाग।

पुरानी तकनीक प्रतिमान एक रैखिक मॉडल में निहित है और इसका आधार यह है कि भौतिक दुनिया दिमाग के दायरे पर प्रभावशाली है। क्वांटम दिमागी प्रतिमान यह मानता है कि मन की प्रसंस्करण शक्ति वास्तव में भौतिक संसार पर नियंत्रण की अनुमति देती है, जिसे अब शोधकर्ताओं द्वारा सिद्ध किया गया है। जितना अधिक हम पुराने प्रौद्योगिकी प्रतिमान के सिद्धांतों को लागू करने का प्रयास करेंगे, उतना ही दूरी हमारे और हमारे व्यक्तिगत दृष्टिकोण के बीच हो जाएगी।

यह समझने के लिए मजबूत आर्थिक डेटा है कि इस प्रतिमान शिफ्ट अभी पार हो रहा है। देखो कि तकनीकी दिग्गजों के साथ क्या हो रहा है। प्रारंभ में, उन्होंने कुछ मूल्य प्रदान किया, लेकिन अब यह पता लगाना शुरू हो रहा है क्योंकि समाज को पता चलता है कि हमने कम रिटर्न के बिंदु को पार कर लिया है। चाहे यह गोपनीयता कानूनों, गलतफहमी और प्रतिस्पर्धा विरोधी प्रथाओं, हिंसक मूल्य निर्धारण, कॉपीराइट उल्लंघन या उनके मॉडल में अंतर्निहित अन्य दीर्घकालिक त्रुटियों का उल्लंघन है, इन दिग्गजों का निर्माण करने वाले बहुत ही अभ्यास अब उनकी नींव में फ्रैक्चर लाइन बना रहे हैं। और भूकंपीय लहर इन फ्रैक्चर को टूटने के कारण प्रौद्योगिकी और क्वांटम दिमाग के बीच इस प्रतिमान बदलाव है।

चूंकि अकादमी को नए क्वांटम दिमागी प्रतिमान पर स्थापित किया गया था, इसलिए हमने अब तक एक गहन सवारी का सामना किया है। जबकि हमने हजारों लोगों को अपनी रचनात्मक दृष्टि को आगे बढ़ाने में मदद की है, फिर भी हमने उन लोगों द्वारा आलोचना और गलत समझा है जो अभी भी पुराने आचारों से चिपके हुए हैं। बहुत समय पहले इस गतिशील तनाव और तनाव ने मुझे व्यक्तिगत रूप से वापस जाने के लिए प्रेरित करने के लिए एक क्रेशेंडो मारा। उस रात मुझे अजीब बुखार सपने थे, सोचा था कि मैं अपना दिमाग खो रहा था, और अगली सुबह मैं जाग गया और ठीक उसी तरह लिखा जो मैं आज तुम्हारे साथ साझा करने जा रहा हूं। (उस भाग को छोड़कर जहां मुझे एलियंस द्वारा विच्छेदन किया जा रहा था)।

जैसा कि आप जानते हैं, आकर्षण का कानून बताता है कि प्रत्येक विचार में आवृत्ति होती है जो उस विचार की वस्तु को वास्तविकता में आकर्षित करती है। उस विचार से जुड़ी भावना जितनी मजबूत होगी, तेज़ी से और अधिक शक्तिशाली रूप से यह प्रकट होगा। मुझे क्या बताया गया था कि नए प्रतिमान में कानूनों का अपना सेट शामिल है, और आकर्षण का कानून सिर्फ हिमशैल की नोक है। मैं आज आपको यह बताना चाहता हूं कि क्वांटम मन के पांच कानून हैं जो क्वांटम दिमाग और वास्तविकता के बीच बातचीत को नियंत्रित करते हैं क्योंकि हम इसका अनुभव करते हैं। सभी पांच कानूनों को समझने और लागू करने के लिए अपनी दृष्टि को वास्तविकता में लाने की क्षमता को आदेश देना है, और सभी पांच कानून एक-दूसरे को एक दूसरे के साथ बढ़ाते हैं।

अभी, हम अपने रचनात्मक दिमाग का लगभग 5% उपयोग करते हैं। मेरा मानना है कि इन पांच कानूनों और उन्हें पढ़ाने के लिए आवश्यक पाठ्यक्रम हमारी रचनात्मक शक्ति का एक बड़ा प्रतिशत अनलॉक करने के लिए नया कोडेक है। मैं एक कारण के लिए पाठ्यक्रम शब्द का जिक्र करता हूं। क्वांटम दिमाग के पांच कानून केवल एक सूची से अधिक हैं - उन्हें एक विशेष क्रम में प्रकट किया जाना चाहिए और प्रभावी ढंग से सीखा और लागू करने के लिए एक एकीकृत पाठ्यक्रम के माध्यम से अनुभव किया जाना चाहिए। क्वांटम दिमाग के नए युग को गले लगाने के लिए अकादमी दुनिया की पहली और एकमात्र शिक्षण संस्था और 360 डिग्री प्रतिभा प्रबंधन फर्म है। दस साल पहले हमने अपने पाठ्यक्रम को विकसित करने के लिए पीएचडी विशेषज्ञों की एक टीम के साथ दिमागी शुरुआत की। पुराने मॉडल को तोड़ने और आश्चर्यजनक नई अंतर्दृष्टि और संभावनाओं को खोजने के लिए आश्चर्यजनक रूप से मजेदार था जो नए प्रतिमान के लिए एक पुल का निर्माण करेंगे। और अब, अकादमी एकमात्र सीखने वाला संस्थान है जिसमें पांच कानूनों के ज्ञान और एक पाठ्यक्रम है जो उन्हें स्थानांतरित करने में सक्षम है।

यदि आप अपने जीवन से खुश हैं और जिस तरह से आपकी व्यक्तिगत दृष्टि प्रकट हो रही है, तो आप जो कर रहे हैं वह कर रहे हैं। लेकिन यदि आप वास्तव में क्वांटम दिमाग की पूर्ण रचनात्मक शक्ति को अनलॉक करना चाहते हैं और अपने जीवन में गहरा परिवर्तन लाने के लिए चाहते हैं, तो मैं आपको आज नामांकन करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। धन्यवाद और चलो इतिहास बनाते हैं। या क्या यह भविष्य बनायेगा? आइए भावी इतिहास बनाएं! अभी तक कोई बेहतर नहीं है, चलिए अपनी दृष्टि को वास्तविकता बनाते हैं।

 

एकेडेमिया के लिए क्वांटम लीप बनाओ।

 

        

The Akademia Music Awards

© 2018  अकादमी सर्वाधिकार सुरक्षित।